Tuesday, June 19, 2012

Pin It

इसलिए चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं कलाम


नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम ने सोमवार को निम्रलिखित बयान जारी कर स्पष्ट किया है कि आखिर वह राष्ट्रपति चुनाव क्यों नहीं लडऩा चाहते। कलाम ने कहा है, ‘‘राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जारी घटनाक्रम के बारे में आपको पता है। यद्यपि मैंने एक और कार्यकाल के बारे में कभी नहीं सोचा और न चुनाव लडऩे में रुचि ही जाहिर की, लेकिन तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और अन्य राजनीतिक दल मुझे अपना उम्मीदवार बनाना चाहते थे।’’ कलाम ने आगे कहा है, ‘‘तमाम नागरिकों ने भी इसी तरह की इच्छा जाहिर की है। यह मेरे प्रति उनके प्रेम और लगाव को तथा उनकी आकांक्षा को जाहिर करता है।

मैं वाकई में इस समर्थन से गदगद हूं। मैं इन सभी आकांक्षाओं का आदर करता हूं। उन्होंने मेरे ऊपर जो भरोसा किया है, उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।’’ कलाम ने आगे कहा है, ‘‘मैंने इस मामले पर और मौजूदा राजनीतिक हालात पर समग्रता से विचार किया और 2012 का चुनाव न लडऩे का निश्चय किया।’’



Kindly Bookmark and Share it:

0 comments:

«Oldest   ‹Older     Newer›   Newest»

Confused? Feel free to ask

Your feedback is always appreciated. We will try to reply to your queries as soon as time allows.

Note:

 

k

Something About Author:

Follow Us: